section and everything up till
* * @package ThemeGrill * @subpackage ColorMag * @since ColorMag 1.0 */ // Exit if accessed directly. if ( ! defined( 'ABSPATH' ) ) { exit; } ?> प्लास्टिक रीयूज के द्वारा लगेगा स्वच्छता का पंच- मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट की पहल - सरल संवाद

प्लास्टिक रीयूज के द्वारा लगेगा स्वच्छता का पंच- मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट की पहल

-ब्रांड एंबेसडर स्वच्छ इंदौर डॉ. पुनीत द्विवेदी कर रहे हैं मार्गदर्शन।

  • मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट्स के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने स्वच्छता हित कमर कस ली है। कर रहे हैं प्लास्टिक वेस्ट की वेल्थ के रूप में परिवर्तन।
  • चेयरमैन अनिल खरया वेस्ट टू वेल्थ के समर्थक हैं। इंदौर की स्वच्छता के लिये कर रहे है हर संभव योगदान।

मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स के अंतर्गत संचालित मॉडर्न इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों द्वारा प्लास्टिक रीयूज के द्वारा क्रियेटिविटी एवं नवाचार को प्रोत्साहित कर इंदौर की स्वच्छता हेतु लगातार योगदान दिया जा रहा है। संस्था के अध्यक्ष श्री अनिल खरया जी का यह विजन है कि कबाड़ से जुगाड़ के माध्यम से रीयूज को प्रमोट किया जा सकता है और प्लास्टिक रीयूज के द्वारा ही प्लास्टिक के उपयोगों को कम किया जा सकता है और पर्यावरण को सुरक्षित किया जा सकता है।

यहॉ जारी प्रेस विज्ञप्ति में मॉडर्न इंटरनैशनल स्कूल की प्रिंसिपल प्रद्न्या कस्तूरे ने बताया कि हमारे स्कूल के विद्यार्थियों की आर्ट टीचर दिव्या लोटारकर द्वारा प्रशिक्षण देकर इस अभिनव प्रयोग को करने के लिये लगातार प्रेरित किया जा रहा है।

संस्था के समूह निदेशक एवं इंदौर स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर डॉ. पुनीत कुमार द्विवेदी ने बताया कि कोविड-१९ के चलते लॉक डॉऊन की स्थिति में आपदा को अवसर में बदलने हित स्कूल के द्वारा नवाचार एवं स्किल डेवेलपमेंट को ध्यान में रखकर यह पहल की गयी थी जिसका उपयोग अब स्वच्छता सर्वेक्षण २०२१ में इंदौर की सहभागिता में सहयोग के रूप में लिया जा रहा है।यह हमारे संस्थान के लिये गर्व का विषय है।
हम सबके सहयोग एवं प्रयासों से ही इंदौर स्वच्छता की पंच लगायेगा और पुन: नंबर-१ आयेगा।

बतादें कि स्कूली विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के मार्गदर्शन में प्लास्टिक के रीयूज से बने इन सुंदर गमलों को इंदौर नगर निगम को शहर के सुंदरीकरण के लिये दिया गया है। यह मॉडर्न ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूट्स के द्वारा एक कारपोरेट शोसल रेस्पांसिबिलिटी है।

संस्थान की मीडिया प्रभारी प्रो. अर्पिता पटेल ने बताया कि इंदौर की स्वच्छता हित इसके पूर्व भी हमने ऐसे कई नवाचार नगर निगम इंदौर के साथ मिलकर किये हैं और आगे भी करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *