section and everything up till
* * @package ThemeGrill * @subpackage ColorMag * @since ColorMag 1.0 */ // Exit if accessed directly. if ( ! defined( 'ABSPATH' ) ) { exit; } ?> अभाविप इंदौर ‘सेवा है यज्ञकुंड समिधा सम हम जलें’ भाव के साथ बस्तियों और गाँवों में कर रही है कोरोना स्क्रीनिंग - सरल संवाद

अभाविप इंदौर ‘सेवा है यज्ञकुंड समिधा सम हम जलें’ भाव के साथ बस्तियों और गाँवों में कर रही है कोरोना स्क्रीनिंग

सरल संवाद।गाँवों को कोरोना संक्रमण से बचाने का अभाविप इंदौर महानगर का अहर्निश प्रयास जारी।

गाँवों में प्रत्येक परिवार की कर रहे हैं स्क्रीनिंग।
-वैक्सीन लगवाने हेतु जनजागरण अभियान भी है जारी।
-इंदौर के चार बड़े वैक्सीनेशन सेंटर्स पर अनवरत अभाविप इंदौर महानगर के कार्यकर्ता दे रहे हैं अपनी सेवायें।इंदौर के अंबेडकर भाग, शिवाजी भाग, लक्ष्मीबाई भाग एवं विवेकानन्द भाग में चलाया जा रहा है नि:शुक्ल वैक्सीनेशन सेंटर।

जब-जब देश पर संकट आया है राष्ट्रवादी संगठन देश को संकट से उबारने में एकजुट हुये हैं। अपने साथ-साथ समाज के मन में भी देश और समाज की रक्षा का संकल्प भरने वाले संगठनों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो वर्तमान कोरोना काल में अपने विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से पूरे भारत वर्ष में अपनी सेवायें दे रहा है। मेडीविजन हो या स्टूडेंट फ़ार सेवा सब इस महामारी काल में अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से अनवरत सेवाएँ दे रहे हैं।

विगत तीन दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों की स्क्रीनिंग का काम सेवा के रूप में अभाविप इंदौर ने प्रारंभ किया है जिसमें इंदौर शहर से लगे ग्रामों में कोरोना की स्क्रीनिंग की जा रही है। ५-५ अभाविप कार्यकर्ताओं का दल सुबह सुबह अपने घर से अभाविप कार्यालय की ओर निकल पड़ता है और वहॉ से अपने किट को एकत्रित करता है जिसमें थर्मल टेम्प्रेचर स्कैनर, पी.पी.ई किट, शासन द्वारा सुझाए गये कोरोना की दवाओं का किट, सेनेटाईजर, मॉस्क, फेसशील्ड इत्यादि सम्मिलित हैं।

गॉवों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अभाविप का यह दैव प्रयास वंदनीय है। स्क्रीनिंग के साथ साथ ग्रामीण जनों को वैक्सीन लगवाने हेतु प्रेरित करने का कार्य भी अभाविप के कार्यकर्ता लगातार कर रहे हैं। यहॉ तक की इंदौर महानगर में अनवरत लगभग १० दिवसों से चार बड़े केंद्रों पर कोरोना वैक्सिनेशन सेंटर का संचालन भी अभाविप इंदौर महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

अभाविप इंदौर के महानगर अध्यक्ष डॉ. पुनीत द्विवेदी ने बताया कि कि हम “कोरोना मुक्ति अभियान” के अंतर्गत गॉवों की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए संगठन की मंशा और योजना के अनुरूप ये कार्य पूरे इंदौर महानगर से लगे ग्रामों में यह अभियान पूर्ण करेंगे।अभाविप इंदौर के महानगर मंत्री श्री लक्की आदिवाल के नेतृत्व में विद्यार्थियों की युवाशक्ति राष्ट्र पुनर्निर्माण हेतु कृतसंकल्पित है। हमने अपने गाँवों को सुरक्षित बचाने का संकल्प लिया है। अभाविप ने शिक्षार्थ परिषद्-सेवार्थ परिषद् की वीडा उठाया है और सेवा परमोधर्म: के भाव को लेकर कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में सेवायें दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11111111