section and everything up till
* * @package ThemeGrill * @subpackage ColorMag * @since ColorMag 1.0 */ // Exit if accessed directly. if ( ! defined( 'ABSPATH' ) ) { exit; } ?> वर्षा डोंगरे ने मिस इंडिया 2021 का खिताब जीता - सरल संवाद

वर्षा डोंगरे ने मिस इंडिया 2021 का खिताब जीता

वर्षा एक बहुत ही होनहार और मेहनती छात्रा हैं ।

इंदौर। वर्षा मूक बधिर हैं। जो कि मूक बधिर संगठन स्कीम नंबर 71 इंदौर में बीकॉम द्वितीय वर्ष की नियमित छात्रा हैं। एक मध्यमवर्गीय परिवार से हैं तथा परिवार में माता-पिता एवं बहन तीनों बधिर हैं । वर्षा एक बहुत ही होनहार और मेहनती छात्रा हैं । यह मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना एक मुकाम बनाकर, स्वयं का नाम और अपने देश का नाम रोशन करना चाहती हैं । वर्षा स्वभाव से ही बहुत ही सीधी एवं सरल हैं । वे कहती हैं कि मैं कभी सपने में भी नहीं सोच सकती थी, कि मैं कभी इस मुकाम पर पहुंच पाऊंगी। मुझे मेरे स्कूल मूक बधिर संगठन की संचालिका डॉ उषा मैडम, राजकुमार पंजाबी सर और मोनिका मैडम ने हर समय प्रोत्साहित किया।

वर्षा की उपलब्धियां
• सर्व प्रथम डेफ एमपी बनी और प्रथम रही।
• मिस डेफ इंडिया 2018 जयपुर (ऑल इंडिया डेफ एंड कल्चर सोसायटी नई दिल्ली या द्वारा आयोजित)
• विश्व की सुंदरी स्पर्धा हेतु इटली जाने वाली थी परंतु वीजा नहीं मिलने के कारण नहीं जा पाई। पर उन्होंने हार नहीं मानी और प्रयत्न करती रही।
• वर्तमान में सामान्य सुनने बोलने वाले लोगों के साथ मॉडलिंग करना शुरू कर दिया और आगे भी जाकर जारी रखना चाहती है एवं समाज का सहयोग करना चाहती है।
• स्टार लाईफ प्रोडक्शन द्वारा सौंदर्य प्रतियोगिता मिस एंड मिस्टर इंडिया एवं मिस एंड मिस्टर टीम इंडिया का आयोजन 1 से 5 अगस्त 2021 को आगरा में आयोजित किया। जिसमें लगभग 1000 मॉडल ने ऑडिशन दिया ।जिनमें कुछ प्रतिभागी फाइनल के लिए चयनित हुए।

इस प्रतियोगिता में मिस इंडिया वर्षा डोंगरे ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सबसे बड़ी बात यह है कि वर्षा ने सामान्य मॉडल्स के साथ इस आयोजन में भाग लिया। उन सभी को पीछे छोड़ते हुए मिस इंडिया का खिताब जीता। वही दिव्यांगों के क्षेत्र में अपना एक मुकाम हासिल किया। जो कि हम सब के लिए गर्व की बात है।

संस्था के डायरेक्टर श्री राजकुमार पंजाबी एवं संस्था अध्यक्ष श्री मुरलीधर मुरलीधर दमानी जिन्हें कुमारी वर्षा को हार्दिक आशीष शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *